स्वस्थ जीवन शैली के लिए 8 शून्य तेल भोजन

Photo credts :  Pexels

क्या आप वजन बनाए रखने और स्वस्थ जीवन शैली का पालन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं? फिर यहां 8 आसान  भोजन के विचार दिए गए हैं जो स्वाद से समझौता किए बिना स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने की कोशिश करने वाले किसी व्यक्ति के लिए एक स्वस्थ, पौष्टिक लेकिन स्वादिष्ट विकल्प हैं।

Photo credts :  Pexels 

चेरी टमाटर, बेल मिर्च, और तोरी जैसी सब्जियों का एक मिश्रण रोस्ट करें। उन्हें साबुत अनाज पास्ता और लहसुन, प्याज और जड़ी-बूटियों से बनी एक साधारण टमाटर सॉस के साथ मिलाएं।

Photo credts :  Pexels

स्वस्थ रहने के लिए अपनी पसंदीदा सब्जियों, छोले और मसालों के मिश्रण के साथ फूलगोभी का मिश्रण पकाएं और मलाईदार सॉस और सब्जियों को पकाएं, और तेल रहित चावल के साथ परोसें।

Photo credts :  Pexels 

इस हार्दिक सूप को बनाने के लिए, दाल को गाजर, अजवाइन और पालक जैसी पसंदीदा सब्जियों के साथ पकाएं। आरामदायक सूप के लिए जड़ी-बूटियों और मसालों का प्रयोग करें। आनंद लेने के लिए ब्रेड या सूप स्टिक के साथ गरमागरम परोसें।

Photo credts :  Pexels

इस स्वस्थ कटोरे को बनाने के लिए, क्विनोआ को पकाएं और इसमें काली फलियाँ, मक्का, कटे हुए टमाटर और नीबू का रस मिलाएं। एक तृप्तिदायक और तेल-मुक्त कटोरे के लिए इसके ऊपर एवोकैडो स्लाइस और सीलेंट्रो डालें।

Photo credts :  Pexels 

इस आसान व्यंजन को बनाने के लिए, कटे हुए शकरकंद और पके हुए चने दूध करी सॉस को उबाल लें। तेल की आवश्यकता के बिना एक समृद्ध और संतोषजनक व्यंजन के लिए करी मसालों के साथ सीज़न करें।

Photo credts :  Pexels 

बेल मिर्च में क्विनोआ, काली बीन्स, मक्का, कटे हुए टमाटर और मसालों का मिश्रण भरें। पौष्टिक और तेल रहित भोजन के लिए मिर्च के नरम होने तक बेक करें।

Photo credts :  Pexels

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाने के लिए, टोफू क्यूब्स को ब्रोकोली, स्नो मटर, गाजर और मशरूम के मिश्रण के साथ भूनें। इसे कम सोडियम वाले सोया सॉस, लहसुन और अदरक के साथ स्वाद दें और 10-15 मिनट के लिए एयर फ्रायर में डालें, इसे बाहर निकालें और आनंद लें।

Photo credts :  Pexels