Fill in some text

Fill in some text

"5 फल जो आप मिट्टी के पात्रों में उगा सकते हैं और कैसे

फल हमेशा सबसे अच्छे होते हैं अगर आपके पास घर का बगीचा है और समय निवेश करने को मन है, तो यहां हमारे पास एक सूची है 5 फलों की जो आप घर पर उगा सकते हैं।

ड्रैगन फल मामूली रूप से उगाया जा सकता है। बीज को एक ऐसी जगह में बोते जो प्राय: सूर्य प्रकाश मिलता हो और उन चढ़ती डालों के लिए कुछ समर्थन प्रदान करें। इसके अलावा, पौधे को नियमित रूप से पानी दें, लेकिन अधिक पानी न दें।

आलूबुखारा उगाना आसान होता है और  पूर्ण सूर्य प्रकाश की आवश्यकता होती है। क्योंकि पौधा काफी नाजुक होता है, इसे हवाओं से बचाया जाना चाहिए। नियमित रूप से पानी दें, खासकर सूखे के समयों और वृद्धि के मौसमों के दौरान।

नींबू आसानी से छोटे बगीचों में भी उगाया जा सकता है और सर्दियों में नींबू के पौधे को बोने का सबसे अच्छा समय होता है। उन्हें नियमित रूप से पानी देने की आवश्यकता होती है 

 आम उगाने में समय लगता है,   सुनिश्चित करें कि प्रारंभिक वर्षों में सूर्य प्रकाश  और  तेज हवाओं की अधिकता न हो क्योंकि यह पौधे को टूटने का कारण बन सकती है।

स्टार-फल भारतीय बगीचे के लिए पूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से  मिट्टी में बोते हैं, पूर्ण सूर्य प्रकाश में और नियमित रूप से पानी दें। मरे हुए शाखाओं को हटाने के लिए नियमित रूप से कटाई की जरूरत होती है।