Suniel Shetty ने शुरूआती दिनों में रिजेक्शन का सामना किया

suniel shetty

सिनेमा के जगत में एक ऐसा नाम है जो न केवल अभिनय क्षेत्र में बल्कि व्यापार और फिटनेस के क्षेत्र में भी अपनी महारत दिखा चुका है, वह है Suniel Shetty, इस महान अभिनेता और उद्यमिता के जीवन की कहानी एक प्रेरणास्रोत के रूप में कार्य करती है, जो न केवल अपने क्षेत्र में बल्कि बाहरी क्षेत्रों में भी सफलता प्राप्त की है।

अभिनय यात्रा के शुरुआती दिनों में, Suniel Shetty को अपने गहरे रंग के कारण कई नायिकाओं से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, जैसा कि उन्होंने पिछले साक्षात्कार में साझा किया था। Suniel Shetty ने 1992 में एक्शन फिल्म “बलवान” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की, जिसमें दिव्या भारती भी थीं, जो उनके साथ काम करने के लिए सहमत होने वाली पहली नायिका बनीं और अपनी त्वचा के रंग के आधार पर रिजेक्शन किए जाने की प्रवृत्ति को तोड़ दिया।

अपने सामने आई चुनौतियों को याद करते हुए, Suniel Shetty ने खुलासा किया कि 90 के दशक की शुरुआत में, बॉलीवुड में नायकों की धारणा काफी अलग थी, और लोग गहरे रंग के नायकों के प्रति इच्छुक नहीं थे। यह निर्देशकों और नायिकाओं तक फैल गया, जिसके परिणामस्वरूप Suniel Shetty को कई रिजेक्शन मिलीं। रिजेक्शन से विचलित हुए बिना, वह अपने सपनों को पूरा करने में लगे रहे।

बाधाओं के बावजूद, दीपक आनंद द्वारा निर्देशित और राजू मवानी द्वारा समर्थित, Suniel Shetty की पहली फिल्म “बलवान” एक बड़ी हिट साबित हुई। उसे स्टारडम के लिए प्रेरित करना। उस समय से, Suniel Shetty के करियर ने गति पकड़ी, और उन्होंने 100 से अधिक सुपरहिट फिल्मों में काम किया, जिनमें “खेल: नो ऑर्डिनरी गेम,” “रक्त,” “भागम भाग“, “दिलवाले” , “मोहरा” , “दादागिरी“, “बोर्डर“, और “हेरा फेरी” जैसे सुपरहिट फिल्में शामिल हैं

Suniel Shetty के आगामी प्रोजेक्ट

मनोरंजन उद्योग में सक्रिय रहना जारी रखते हुए, सुनील शेट्टी हाल ही में अमेज़ॅन मिनी टीवी वेब श्रृंखला “हंटर टूटेगा नहीं तोड़ेगा” में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए। उनका आगामी प्रोजेक्ट एक्शन-एडवेंचर कॉमेडी फिल्म “वेलकम टू द जंगल” है, जो अहमद खान द्वारा निर्देशित और जियो स्टूडियो के बैनर तले फिरोज नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है। “परेश रावल, संजय दत्त, अरशद वारसी, रवीना टंडन, लारा दत्ता, दिशा पटानी और जैकलीन फर्नांडीज जैसे कलाकारों से सजी यह फिल्म बॉलीवुड में सुनील शेट्टी के सफर का अगला अध्याय है।

Suniel Shetty एक उद्यमी के रूप में

2019 में, Suneil Shetty ने पुणे स्थित ऑनलाइन स्वास्थ्य और फिटनेस स्टार्टअप Fittr में निवेश किया। इसके संस्थापक जितेंद्र चौकसे ने फिटनेस जगत में चुनौतियों का समाधान करने के लिए जनवरी 2016 में फिटर को लॉन्च किया। फिटर अब 900,000 से अधिक सदस्य अपने साथ जोड़ चुका है अभिनेता के पास मुंबई में 2 अत्यधिक व्यस्त रेस्तरां हैं। दोनों जगहें सफलतापूर्वक चल रही हैं।

इस सबके इलावा, उन्होंने अपनी पत्नी माना के साथ 2013 में मुंबई, वर्ली में अपना लक्जरी फर्नीचर और होम लाइफस्टाइल स्टोर शुरू किया। सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। वह फेरिट क्रिकेट बैश के सह-संस्थापक भी हैं जिसे दिसंबर 2018 में लॉन्च किया गया था।

सुनील शेट्टी HYPE लक्ज़री के ब्रांड एंबेसडर हैं, जो एक लक्जरी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है जो किराए पर लक्जरी कारों, नौकाओं और निजी जेट की पेशकश करता है।

suniel shetty
Credit : Instagram/ Suniel Shetty

पुरस्कार विजेता प्रदर्शन

सुनील शेट्टी ने अपने उद्यमिता और प्रतिभाशाली अभिनय से कई पुरस्कार जीते हैं। उनकी कुछ पुरस्कृत फिल्में इस प्रकार हैं:

  1. फिर हेरा फेरी (2013): हेरा फेरी’ का सीक्वल ,इस फिल्म ने भी सुनील शेट्टी को एक अच्छे कॉमेडी अभिनेता के रूप में पहचानने में सहायक हुआ। फिल्म ने उन्हें फिर से लोगों के दिलों में स्थान बनाने में सफलता प्रदान की।
  2. ‘दबंग’ (2010): सुनील शेट्टी ने इस फिल्म में अपने व्यापक और प्रभावशाली अभिनय के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन किया था। उनका रोल नागराजा प्रवार में उनकी उपस्थिति को यादगार बनाता है।
  3. ‘हेरा फेरी’ (2007): इस हंसी के रंग भरी कॉमेडी फिल्म में उनका अभिनय लोगों को बहुत पसंद आया और उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकन किया गया।
  4. दोस्त (2005): इस फिल्म में सुनील शेट्टी को फिल्मफेयर पुरस्कार के सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला, जिसमें उन्होंने एक व्यक्तिगत और भावनात्मक भूमिका निभाई थी।
  5. ‘बॉर्डर’ (1997): यह भारतीय सेना के शौर्य और साहस को दिखाने वाली एक दिलचस्प फिल्म रही है। सुनील शेट्टी के द्वारा निभाए गए भूमिका के लिए उन्होंने नामांकन किया था और उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।
  6. दादागिरी (1997): इस एक्शन-धारावाहिक में सुनील शेट्टी ने अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते। उनकी उदाहरणीय अभिनय कला ने इस फिल्म को सफल बनाया और उन्हें सिनेमा जगत में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में स्थान दिलाया।
  7. ‘रेड्डी’ (2001): इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने अपने अद्वितीय अभिनय के लिए स्क्रीन अवॉर्ड नामांकन किया और उन्हें सम्मान भी मिली।

About : Suniel Shetty

जन्ममैंगलोर (कर्नाटक)
वर्ष (जन्म)11 अगस्त 1961
अन्य नामअन्ना
व्यवसायअभिनेता, व्यवसायी, फ़िल्म निर्माता
संगठनपॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड
जीवनसाथीमाना शेट्टी
बच्चेअयान शेट्टी
अथिया शेट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava From relationships, and affairs to the secret wedding of Surveen Chawla Movies in which Nataša Stanković appeared एक घटना ने पूरी तरह बदल दी चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी