Shoaib Malik marries Pakistani actress Sana Javed

Shoaib malik

भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा से तलाक की अफवाहों के बीच दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर Shoaib Malik ने पाकिस्तानी अदाकारा सना जावेद से शादी कर ली है। Shoaib Malik ने शनिवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपडेट साझा किया। पोस्ट में उनके विवाह समारोह की तस्वीरें शामिल हैं और कैप्शन दिया गया है: “और हमने आपको जोड़ियों में बनाया है।”

Shoaib Malik के जावेद के साथ डेटिंग की अफवाहें काफी समय से चल रही थीं, इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अटकलों को तब और हवा दे दी थी जब उन्होंने पिछले साल अभिनेत्री को उनके जन्मदिन पर दोनों की एक तस्वीर के साथ “हैप्पी बर्थडे बडी” कहकर शुभकामनाएं दी थीं।

41 वर्षीय जावेद तब भी उनके समर्थन में सामने आए थे, जब सेट पर जूनियर्स और मेकअप कलाकारों के प्रति कथित अशिष्ट व्यवहार के लिए प्यारे अफजल अभिनेत्री की आलोचना की गई थी। मलिक ने कहा, “मैं सना जावेद को काफी समय से जानता हूं और उनके साथ कई बार काम करने का मौका मिला है, अपने व्यक्तिगत अनुभव से मैं केवल इतना कह सकता हूं कि वह हमेशा मेरे और हमारे आसपास के लोगों के प्रति दयालु और विनम्र रही हैं।” मार्च 2022 में वापस ट्वीट किया गया।

सानिया मिर्जा के साथ तलाक की अफवाहों के बीच Shoaib Malik की शादी की पोस्ट सीमा के दोनों ओर एक बड़े आश्चर्य के रूप में सामने आई। दोनों ने 2010 में हैदराबाद में पारंपरिक मुस्लिम समारोह में शादी की थी और बाद में पाकिस्तान के सियालकोट में वलीमा समारोह किया था। मलिक और मिर्ज़ा का एक बेटा इज़हान भी है, जिसका जन्म 2018 में हुआ।

हालाँकि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनके रिश्ते में दरार कैसे आई, लेकिन माना जाता है कि यह 2021 की पहली छमाही के आसपास हुआ था। उनकी सोशल मीडिया उपस्थिति के अनुसार, सानिया और शोएब इंस्टाग्राम पर सक्रिय रहेंगे, नियमित रूप से तस्वीरें और कहानियाँ पोस्ट करेंगे।

वे दोनों एक साथ – दुनिया घूम रहे हैं और अपने बच्चे के साथ दुबई के समुद्र तटों पर पोज़ दे रहे हैं। हालाँकि, समय के साथ सोशल मीडिया पर उनका आंदोलन सीमित हो गया। पिछले साल, सानिया और शोएब के एक टीवी शो के लिए एक साथ आने की खबरें सामने आईं, जो अंततः Spotify द्वारा प्रस्तुत द मिर्जा मलिक शो के रूप में सामने आई, जहां इन दोनों ने 40 मिनट लंबे एपिसोड में कई मशहूर हस्तियों की मेजबानी की।

क्या ये Shoaib Malik की तीसरी शादी है?

ऑन रिकॉर्ड, यह Shoaib Malik की दूसरी शादी है। लेकिन यह कहते हुए कि, सानिया से शादी करने से पहले, Shoaib Malik ने कथित तौर पर आयशा सिद्दीकी से शादी की थी, हालांकि क्रिकेटर ने इससे इनकार किया था। मिर्ज़ा के साथ अपने विवाह समारोह के दौरान, मलिक पर यह आरोप लगाया गया कि वह पहले से ही शादीशुदा थे। आयशा, उनके परिवार और उनकी बहन महा ने इस मुद्दे को राष्ट्रीय टेलीविजन पर उठाया था। मलिक की स्वयं की स्वीकारोक्ति के अनुसार, आयशा से जुड़ा पूरा अध्याय धोखाधड़ी की एक घटना से ज्यादा कुछ नहीं था।

2000 की शुरुआत में दोनों फोन कॉल पर संपर्क में आए और आयशा ने खुद को Shoaib Malik की प्रशंसक बताया। जैसे-जैसे दोनों बहुत बातें करने लगे, मलिक ने कबूल किया कि उनमें एक-दूसरे के लिए भावनाएँ विकसित होने लगी थीं, लेकिन जब भी Shoaib Malik आयशा से मिलना चाहता था, तो वह खुद को उपलब्ध नहीं कराती थी। 2002 में, मलिक उससे मिलने के लिए हैदराबाद आया, लेकिन आयशा ने उससे कहा कि उसे तत्काल सऊदी अरब जाना होगा। तीन साल बाद, Shoaib Malik और उनके परिवार से मिलने के एक दिन पहले, उन्हें बताया गया कि आयशा को USA जाना होगा।

आयशा हालांकि चाहती थी कि मलिक टेलीफोन पर ‘निकाह’ करे, लेकिन क्रिकेटर सहमत नहीं थे और इसके बजाय, उन्होंने एक पूर्ण समारोह आयोजित करने पर जोर दिया, जहां परिवार मौजूद थे और इसमें शामिल हो सकते थे। जैसा कि पता चला, जिस लड़की की उसने तस्वीरें देखीं और जिससे वह बात कर रहा था, वे दो अलग-अलग व्यक्ति थे। मलिक ने पिता एमए सिद्दीकी को कानूनी नोटिस भी भेजा था लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। आयशा ने शोएब पर कड़े आरोप लगाते हुए कहा कि उन दोनों के बीच ‘अंतरंग रिश्ता’ था। उसने यह भी दावा किया कि वह अपनी ‘शादी’ के दौरान एक समय गर्भवती थी, जिसका अंत गर्भपात में हुआ।

Shoaib Malik
Credit: Instagram/Shoaib Malik

शादी पर सानिया मिर्ज़ा की प्रतिक्रिया

यह खबर तब आई है जब शोएब और सानिया के बीच मतभेद की अफवाहें चरम पर थीं। पिछले कुछ सालों में इस सेलिब्रिटी जोड़ी को बहुत कम ही एक साथ देखा गया है। कई रिपोर्टों में दावा किया गया कि वे अलग हो गए हैं लेकिन कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल, पिछले साल पाकिस्तान टीवी शो के दौरान मलिक कई बार सानिया से जुड़े सवालों को टाल गए थे।
अभी भी सानिया मिर्जा की तरफ से शोएब के निकाह की खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 best large dog breeds Bigg Boss OTT3 Star Sana Maqbul’s Top 9 Projects 7 benefits of peaches 10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava