Rakul Preet Singh : जन्म, शादी, निजी जीवन, आने वाली फिल्में

Rakul Preet Singh

“Rakul Preet Singh (10 अक्टूबर 1990 को जन्मी) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी, तेलुगू और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। उन्होंने एक साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड जीता है, साथ ही फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में चार बार नॉमिनेशन भी मिला है।

Rakul Preet Singh ने कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ (2009) के साथ अपना अभिनय डेब्यू किया। उन्होंने ‘केरातम’ (2011), ‘थड़ईयारा ठाक्का’ (2012) और ‘वेंकटाद्रि एक्सप्रेस’ (2013) जैसी फिल्मों से तेलुगू और तमिल सिनेमा में कदम रखा। उन्होंने तमिल और तेलुगू में कई फिल्मों में भी काम किया, जैसे ‘लौक्यम’ (2014), ‘पंडगा चेस्को’ (2015), ‘सर्रैनोडू’ (2016), ‘ध्रुवा’ (2016), ‘नन्नकु प्रेमाथो’ (2016), ‘रारंडोई वेडुका चुद्धम’ (2017), ‘स्पाइडर’ (2017) और ‘थीरान अधिगारम ओंदरू’ (2017)।

Rakul Preet Singh ने कॉमेडी ड्रामा ‘यारियां’ (2014) के साथ हिंदी सिनेमा में एंट्री की। दशक के अंत में, वह मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम कर रही हैं, जैसे कि रोमांटिक कॉमेडी ‘दे दे प्यार दे’ (2019), ड्रामा ‘रनवे 34’ (2022) और सैटायर ‘डॉक्टर जी’ (2022)।

Rakul Preet Singh व्यक्तिगत जीवन

Rakul Preet Singh ,अभिनेता और निर्माता Jackky Bhagnani के साथ रिलेशनशिप में हैं।

Rakul Preet Singh

Rakul Preet Singh अगले महीने गोवा में शादी करने जा रहा है

Rakul Preet Singh और जैकी भगनानी फरवरी में गोवा में एक आत्मीय समारोह में बंधन बाँधने जा रहे हैं। जोड़े ने अक्टूबर 2021 में इसे आधिकारिक तौर पर इंस्टाग्राम पर किया था। इस साल के पहले, जैकी भगनानी ने एक रील साझा किया था जिसमें उन्होंने रकुल के जन्मदिन पर उनके साथ बिताए गए क्षणों को दिखाया। रील में उनकी छुट्टी की डायरी, रेड कार्पेट पर चलना और स्टेज पर प्रदर्शन जैसी झलकियाँ थीं। उनकी शादी की योजना के संबंध में जोड़े से आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा है।

पहले, एक मनोरंजन पोर्टल के पुराने संवाद में, रकुल प्रीत सिंह ने अपनी लव स्टोरी के बारे में जैकी भगनानी के साथ खुलकर बात की थी। कोरोनावायरस लॉकडाउन को क्रेडिट देते हुए, अभिनेता ने बताया कि वे बहुत लंबे समय से पड़ोसी थे लेकिन कभी भी मिल नहीं पाए थे। ‘हम सालों तक दोस्त भी नहीं थे, तुम जानते हो। जब तक लॉकडाउन नहीं हुआ था और फिर हम अपने दोस्तों के साथ घूमने लगे और यह सब बहुत ही प्राकृतिक रूप से हमारे बीच स्थिर हो गया,” उन्होंने कहा था।

Rakul Preet Singh के पेशेवर जीवन की बात करते हुए, अभिनेता ने सोशल कॉमेडी फिल्म ‘चत्तरीवाली’ में अंतिम बार दिखाई दी थी, जिसे तेजस देवस्कर ने निर्देशित और रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित किया गया था। उनके पास अगले में काम करने के लिए ‘इंडियन 2’ है, जिसमें कमल हासन के साथ हैं।

Rakul Preet Singh की आने वाली फिल्म

‘आयलान’ एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की विज्ञान-कथा फिल्म है, जिसे आर. रविकुमार द्वारा निर्देशित और केजर स्टूडियोज द्वारा कोटापदी जे राजेश द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में सिवकार्तिकेयन, Rakul Preet Singh , शरद केलकर, ईशा कोप्पिकर, भानुप्रिया, योगी बाबू, करुणाकरन और बाला सरवनान हैं, जबकि सिद्धार्थ एक विदेशी की आवाज़ देते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava From relationships, and affairs to the secret wedding of Surveen Chawla Movies in which Nataša Stanković appeared एक घटना ने पूरी तरह बदल दी चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी