Dangal actor Suhani Bhatnagar’s father open up about cause of her death at age 19

Suhani Bhatnagar

Suhani Bhatnagar का शुक्रवार को 19 साल की उम्र में निधन हो गया। शनिवार को, उनकी मौत की खबर आने के कुछ घंटों बाद, सुहानी के पिता सुमित भटनागर ने अपनी बेटी के बारे में मीडिया से बात की। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, उन्होंने कहा कि Suhani Bhatnagar डर्मेटोमायोसिटिस से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है जो त्वचा पर लाल चकत्ते और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बनती है।

Suhani Bhatnagar की मौत का कारण

Suhani Bhatnagar को 7 फरवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIMS), दिल्ली में भर्ती कराया गया था और 16 फरवरी को चिकित्सीय जटिलताओं के बाद उनकी मृत्यु हो गई। “लगभग दो महीने पहले उसके हाथों पर लाल धब्बा हो गया। हमने सोचा कि यह एलर्जी है और हमने फ़रीदाबाद के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों से परामर्श किया, लेकिन इसका निदान नहीं किया जा सका। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी, तो हमने उसे एम्स में भर्ती कराया। लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ और अतिरिक्त तरल पदार्थ जमा होने के कारण उसके फेफड़े क्षतिग्रस्त हो गए, ”Suhani Bhatnagar के पिता सुमित भटनागर ने संवाददाताओं से कहा।

Suhani Bhatnagar अपने परिवार के साथ फ़रीदाबाद में रहती थी। अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को दिल्ली के अजरौंदा श्मशान घाट पर हुआ।

प्रसिद्धि के लिए वृद्धि

युवा अभिनेता Suhani Bhatnagar एक पहलवान के बारे में 2016 के नाटक दंगल में दिखाई देने के बाद एक जाना माना चेहरा बन गए, जो अपनी दो बेटियों को सफलता के लिए मार्गदर्शन करता है। जहां ज़ायरा वसीम ने युवा गीता फोगट की भूमिका निभाई, वहीं Suhani Bhatnagar ने युवा बबीता फोगट की भूमिका निभाई। पात्रों के वयस्क संस्करण क्रमशः फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ​​द्वारा निभाए गए थे। आमिर खान ने उनके पिता महावीर फोगट की भूमिका निभाई।

Suhani Bhatnagar की मौत पर श्रद्धांजलि दी गई

शनिवार को आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने सुहानी भटनागर की मौत पर दुख जताया. “हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, सुहानी के बिना दंगल अधूरा होता। सुहानी, तुम हमेशा रहोगी हमारे दिलों में एक सितारा। आपको शांति मिले,” आमिर खान प्रोडक्शंस ने एक्स पर कहा।

दंगल के डायरेक्टर नितेश तिवारी ने भी सुहानी की मौत पर शोक जताया. उन्होंने एक बयान में कहा, “सुहानी का निधन बिल्कुल चौंकाने वाला और हृदय विदारक है। वह बहुत खुशमिजाज और जीवन से भरपूर थीं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।” सुहानी की मौत पर जायरा, किरण राव, यामी गौतम ने भी रिएक्ट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava From relationships, and affairs to the secret wedding of Surveen Chawla Movies in which Nataša Stanković appeared एक घटना ने पूरी तरह बदल दी चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी