Animal : Tripti Dimri Says: सिनेमा में मुक्त कलात्मक अभिव्यक्ति के बारे में है

Tripti dimri

(Source : Instagram)@Tripti Dimri

अभिनेत्री तृप्ति दिमरी, जिन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘Animal’ में एक छोटे से रोल के साथ बड़ा प्रभाव डाला है, ने कहा कि सिनेमा मुक्त कलात्मक अभिव्यक्ति के बारे में है और इसे उन्होंने जोरूरत के हिसाब से फिल्म के निर्देशक के दृष्टिकोण को स्वीकार किया, हालांकि इसे मिसॉजिनिस्टिक कहा गया है।

फिल्म में हिंसा, रोमांस, और आवेग से भरा है ‘Animal’ पर विचार बिखरते हैं, क्या उसे लगता है कि फिल्म किसी भी तरह से मिसॉजिनिस्टिक थी?

न्यू नैशनल क्रश के रूप में मुकवा मिलने वाली तृप्ति ने इसे कहा: “मुझे लगता है कि सिनेमा मुक्त कलात्मक अभिव्यक्ति के बारे में है, और ऐसा होना चाहिए।”

उन्होंने फिर दो उदाहरण दिए। “जब मैंने ‘बुलबुल’ में बलात्कार की सीन और ‘कला’ में आत्महत्या की सीन की थी, तब बहुत से लोग मेरे पास आए और कहा कि मैंने उस सीन को प्रदर्शन नहीं करना चाहिए था क्योंकि यह एक सुखद सीन नहीं है, या आपको आत्महत्या सीन करना चाहिए था क्योंकि यह लोगों को उस कदम पर लेने के लिए प्रेरित कर सकता है।”

अभिनेत्री ने कहा कि अगर वह सीन नहीं जोड़े जाते तो यह समझ में नहीं आता।

“तो, मुझे लगता है कि समर्पित रूप से यहां, लोग जिसे बात कर रहे हैं, वह कहानी का एक अभिन्न हिस्सा थे, और हमें उन्हें जोड़ना था। वे चीजें पूरी फिल्म को पूरा महसूस करने के लिए होनी चाहिए थीं,” ने तृप्ति ने जोड़ा।

‘Animal’ के रिलीज के सात दिनों में 600 हजार फॉलोअर्स से 2.4 मिलियन तक पहुंच जाने वाली 29 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उसके लिए एक अभिनेता के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि वह उस किरदार का निर्णय नहीं करती है जिसे वह बजा रही है।

“मुझे लगता है कि यह वही है जिसे मैंने अपने एक्टिंग क्लासेस में अपने एक्टिंग कोच से सीखा है: कि हर बार जब आप एक किरदार को करते हैं, तो आपको उसे शीर्ष ईमानदारी के साथ खेलना चाहिए,” ने अभिनेत्री ने कहा, जिन्होंने 2017 में अपना डेब्यू किया।

उन्होंने जोड़ा: “यहां भी, Animal फिल्म के जिन सीनों के बारे में लोग बात कर रहे हैं, वे कहानी का एक अभिन्न हिस्सा थे, और हमें उन्हें जोड़ना था। ये चीजें पूरी फिल्म को पूरा महसूस करने के लिए होनी चाहिए थीं,” ने तृप्ति ने जोड़ा।

(Source: Instagram )/ @TriptiDimri

वह मानती है कि लोगों के पास उनकी पसंद और नापसंद के बारे में राय हो सकती है।

“वहाँ लोग हो सकते हैं जो Animal फिल्म को पसंद करते हैं; वहाँ लोग हो सकते हैं जो फिल्म को पसंद नहीं करते हैं; वहाँ लोग हो सकते हैं जिन्हें फिल्म में समस्या है, और यह ठीक है। हर किसी की राय बराबर महत्वपूर्ण है। जो लोग Animal फिल्म को नहीं पसंद करते और जो फिल्म में कुछ गड़बड़ाहट ढूंढ़ रहे हैं, वे उतने ही सही हैं जितने लोग जो फिल्म में कुछ गड़बड़ाहट नहीं ढूंढ़ रहे हैं,” ने उन्होंने कहा।”

तृप्ति दिमरी, जिन्हें हमने फिल्मों में उनकी अदाकारी से जाना है, एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है। तृप्ति ने 2018 में “लैला मजनू” नामक फिल्म से अपने डेब्यू किया था। उन्होंने लैला का किरदार निभाया था, जिसमें गहराई और जोश था, और उनकी अदाकारी ने दर्शकों को मोहित कर दिया था।

वे न केवल अपनी खूबसूरती से बल्कि अदाकारी से भी लोगों के दिलों में जगह बना ली हैं,उन्होंने अपनी कई फिल्मों में उम्दा प्रदर्शन किया है। उनकी अदाकारी को लोगों ने दिल से स्वीकारा है और उन्हें प्रेम और सम्मान से नवाजा है। तृप्ति दिमरी का सिनेमा उद्योग में यात्रा उनकी दृढ़ता, प्रतिभा, और मुश्किल किरदारों को स्वीकारने की इच्छा को दर्शाती है। वह उन अभिनेताओं में से एक हैं जो अपने काम में गहराई और कला को महत्त्व देते हैं। और वही Animal फिल्म के बाद उनकी लोकप्रियता और भी अधिक बढ़ रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava From relationships, and affairs to the secret wedding of Surveen Chawla Movies in which Nataša Stanković appeared एक घटना ने पूरी तरह बदल दी चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी