6 भारतीय टेलीविजन अभिनेता जो इंडस्ट्री से गायब हो गए

6 भारतीय टेलीविजन अभिनेता जो इंडस्ट्री से गायब हो गए

टीवी जगत के एक्टर्स में ना केवल बॉलीवुड में अपनी कलाकारी का लोहा मनवाया है बल्की उनकी परफॉर्मेंस के बल पर वे भारतीय टेलीविजन अभिनेता घर घर जाने जाते हैं, यहां 6 ऐसे भारतीय टेलीविजन अभिनेता के नाम हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत की है टाइम ने खूब नाम कमाया लेकिन इसके बाद उन्हें अलग-अलग परिस्थितियों के चलते इन 6 भारतीय टेलीविजन अभिनेता ने टी.वी जगत से दूरी बना ली, इस लिस्ट में एकता कपूर के सीरियल के कुछ कामयाब कलाकार भी शामिल हैं, जो अपने समय के सबसे सफल कलाकार माने जाते थे

अमर उपाध्याय

लोकप्रिय सोप ओपेरा “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” में मिहिर विरानी की भूमिका के लिए जाने जाने वाले, अमर उपाध्याय ने वापसी करने से पहले कई वर्षों तक अभिनय से ब्रेक लिया। उनका अपने करियर के शिखर पर आकर ऐसे अचानक ब्रेक लेना, उनके प्रशंसकों को कुछ खला लेकिन अवकाश लेने का अमर उपाध्याय का निर्णय मुख्य रूप से अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और व्यक्तिगत मामलों पर ध्यान केंद्रित करने की उनकी इच्छा से प्रभावित था। इसके अतिरिक्त, उन्हें उस अवधि के दौरान अभिनय के अलावा अन्य रास्ते और अवसर तलाशने की आवश्यकता महसूस हुई।

अपने ब्रेक के बाद, अमर उपाध्याय ने विभिन्न टेलीविजन परियोजनाओं के साथ अभिनय में वापसी की और रियलिटी शो और वेब श्रृंखला जैसे अन्य उद्यमों में भी कदम रखा।

Amar Upadhyay
Source: Amar Upadhyay/ Pinterest

सीज़ेन खान

सीज़ेन खान टेलीविजन अभिनेता धारावाहिक “कसौटी जिंदगी की” में अनुराग बसु के किरदार के लिए लोकप्रिय हुए, लेकिन हाल के वर्षों में उन्हें किसी भी टेलीविजन प्रोजेक्ट में नहीं देखा गया है।

शो में अपने कार्यकाल के बाद टेलीविजन उद्योग से गायब हो गए। हालाँकि खान की ओर से इस बारे में कोई निश्चित बयान नहीं आया है कि उन्होंने अपने टीवी करियर से दूर जाने का फैसला क्यों किया, लेकिन कई ऐसी अफवाह है कि सीज़ेन खान के अपने किरदार के निर्देशन या शो की कहानी को लेकर "कसौटी जिंदगी की" के निर्माताओं के साथ रचनात्मक मतभेद थे। 
Cezanne khan
Source: Cezanne Khan/Pinterest

राजीव खंडेलवाल

राजीव खंडेलवाल को धारावाहिक “कहीं तो होगा” में सुजल गरेवाल की भूमिका से पहचान मिली। उसके बाद से उन्होंने फिल्म और वेब श्रृंखला की ओर रुख किया है, राजीव खंडेलवाल , टेलीविजन अभिनेता,जिन्हें “कहीं तो होगा” और “लेफ्ट राइट लेफ्ट” जैसे भारतीय टेलीविजन धारावाहिकों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है, ने टेलीविजन से फिल्मों और वेब श्रृंखला जैसे अन्य माध्यमों में बदलाव किया। हालाँकि उन्होंने टेलीविजन छोड़ने के कारणों को स्पष्ट रूप से नहीं बताया

टेलीविज़न अभिनेता पर राजीव खंडेलवाल का आखिरी प्रोजेक्ट क्राइम थ्रिलर सीरीज़ “हक़ से” था, जो 2018 में ALT बालाजी और ZEE5 पर प्रसारित हुआ था। इस सीरीज़ में, उन्होंने 2010 के कश्मीर संघर्ष के बाद से निपटने वाले डॉक्टर डॉ. नौशाद रिज़वी की भूमिका निभाई थी। .

बॉलीवुड में, राजीव खंडेलवाल की आखिरी प्रमुख परियोजना फिल्म “प्रणाम” थी, जो 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में, उन्होंने अजय सिंह की मुख्य भूमिका निभाई, जो एक सामान्य पृष्ठभूमि का युवक है, जो आईएएस अधिकारी बनने की इच्छा रखता है लेकिन उलझ जाता है। इस के बाद से उन्हें किसी भी प्रोजेक्ट में नहीं देखा गया है

Rajiv Khandelwal
Source : Rajiv Khandelwal/Pinterest

हुसैन कुवाजेरवाला

हुसैन कुवाजेरवाला को “कुमकुम” और “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” जैसे शो में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्धि मिली। उन्होंने मेजबानी और मंच प्रदर्शन में कदम रखा है लेकिन टेलीविजन अभिनय में अपेक्षाकृत निष्क्रिय रहे हैं। काफ़ी लंबे समय के बाद हुसैन ने टीवी जगत में वापसी की, हुसैन कुवाजेरवाला का आखिरी टेलीविज़न प्रोजेक्ट कॉमेडी-ड्रामा सीरीज़ “सजन रे फिर झूठ मत बोलो” था, जो सब टीवी पर प्रसारित हुआ था।

2017 से 2018 तक प्रसारित इस शो में उन्होंने जयवीर चोपड़ा नाम के एक युवक की मुख्य भूमिका निभाई, जो झूठ बोलने की आदत के कारण हास्यप्रद स्थितियों में फंस जाता है। शो को इसके हल्के-फुल्के हास्य और प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली, जिसमें कुवाजेरवाला का नायक का चित्रण भी शामिल था।

Hussain Kuwajerwala
Source: Hussain Kuwajerwala/pinterest

अंकुर नैय्यर

अंकुर नैय्यर टेलीविजन अभिनेता को “कसौटी जिंदगी की” और “कहानी घर घर की” जैसे शो में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। उन्होंने टेलीविजन परियोजनाओं में कभी-कभार उपस्थिति दर्ज कराई है लेकिन हाल ही में वह उतने प्रमुख नहीं रहे हैं अंकुर नैय्यर का अंतिम टीवी परियोजना “सोनी पल” था, जो कि 2018 में शुरू हुआ था। इस धारावाहिक में उन्होंने पालवी और पूनम पंडे के किरदार में काम किया था। उन्होंने इसके बाद किसी अन्य टीवी शो में काम नहीं किया है।

Ankur Nayyar
Source: Ankur Nayyar/Pinterest

किंशुक महाजन

किंशुक महाजन टेलीविजन अभिनेता को “सपना बाबुल का…बिदाई” और “अफसर बिटिया” जैसे शो में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्धि मिली। हालाँकि उन्होंने छिटपुट उपस्थिति दर्ज की है, लेकिन वह हाल ही में टेलीविजन पर उतने प्रमुख नहीं रहे हैं। किंशुक महाजन का अंतिम टेलीविजन शो “भाभी जी घर पर हैं” था, जिसमें उन्होंने रोल निभाया था। यह शो 2018 में ऑन एयर हुआ था और उनकी योगदान ने उन्हें दर्शकों की प्रतिध्वनि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका दिया। उनकी बढिया नेचर और स्मार्ट लुक्स के बावजूद उन्हें इतने अच्छे रोल नहीं मिले, शायद यही वजह रही होगी उनकी टीवी जगत से बढ़ती दूरी की

kinshuk mahajan
Source: kinshuk mahajan/Pinterest

इन टेलीविजन अभिनेता ने भारतीय टेलीविजन उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन विभिन्न कारणों से, हाल के वर्षों में उन्होंने एक कदम पीछे ले लिया है या टेलीविजन अभिनय से अपना ध्यान हटा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Projects of Sonarika Bhadoria 10 Benefits of Eating Guava From relationships, and affairs to the secret wedding of Surveen Chawla Movies in which Nataša Stanković appeared एक घटना ने पूरी तरह बदल दी चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी